Feature

Piyush jaiswal को मिला अग्रिम जमानत, जांच जारी EOW में शिकायत से सामने आयेंगे कई और नाम

महाठगी मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपित Piyush jaiswal के खिलाफ धोखाधडी की एफआईआर दर्ज की

हूईजांजगीर। महाठगी मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपित Piyush jaiswal के खिलाफ धोखाधडी की एफआईआर दर्ज की। ये एफआईआर उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा के निर्देश पर दर्ज की गई। पिछले दिनों पीड़ितों ने गृहमंत्री से मुलाकात कर ठगी की शिकायत की थी। उन्होंने इस दौरान कार्रवाई का आश्वासन दिया था। अब आरोपित पर धारा 420,406,34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई। वहीं इस मामले में आरोपी पियूष जायसवाल को जांजगीर न्याय ने अग्रिम जमानत दे दी है।

बढ़ सकती है पियूष जायसवाल की मुश्किलें

पीड़ित महेंद्र कुमार पटेल के वकील ने जानकारी देते हुए बताया कि अग्रिम जमानत जांच मे कोई रुकावट नहीं डाल सकती और अग्रिम जमानत किसी को निर्दोष साबित नहीं करती शिकायतकर्ता ने पुरे घटना क्रम और पियूष जयसवाल के दुबाई कनेक्शन मामले की जांच की मांग लेकर EOW में शिकायत की बात कहीं है। शिकायत कर्ताओं का कहना है कि इस अवैध ट्रेडिंग में क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक भी शामिल हैं जिनका करोड़ों रुपए लगा हुआ है। सभी जांच के दायरे में आएंगे इसलिए केस वापस लेने उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है।

उमाशंकर चंद्रा कर रहे मध्यस्थता, FIR वापस लेने बना रहे दबाव

पीड़ित और शिकायतकर्ताओं ने न्याय की मांग लेकर अवैध ट्रेडिंग की शिकायत प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा से की। जिनके दिशा निर्देश पर जांजगीर एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पियूष जायसवाल के खिलाफ धारा 420 का मामला दर्ज किया। जिसके बाद से पियूष जायसवाल लगातार फरार चल रहा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब इस मामले को रफादफा करने के लिए उमाशंकर चंद्रा नाम का व्यक्ति जोकि सहकारी मंडी का कर्मचारी है। वे पीड़ितों से संपर्क साधने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने शिकायतकर्ताओं के घर जा कर समझौता कराने के लिए पूरा प्रयास किया गया। ज़ब बात शिकायतकर्ता द्वारा नहीं मानी गई तो अपने आप को अग्रिम जमानत लेकर निर्दोष साबित करने का कोरा प्रयास करने में जुट गए।

EOW से शिकायत के बाद पियूष जायसवाल के अलावा सामने आयेंगे और कई नाम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह केवल एक शिकायत कर्ता का मामला नही है। पोड़ीशंकर, बमनिहीनडीह, सक्ति, जांजगीर,चांपा सहित पूरे क्षेत्र में अवैध ट्रेडिंग की चर्चा है। पियूष जायसवाल के झांसे में आने वाले लोगों की संख्या सैकड़ों में है।

वहीं उनके एजेंट महेंद्र डडसेना, डेनियल डिसूजा, अभिषेक चंद्रा, दुर्गेश चंद्रा,नितेश जायसवाल,प्रशांत केवंट,अभिषेक नामदेव,शीनू यादव,निशांत जायसवाल,नितेश चंद्रा,सोमेश पटेल,राजेश जायसवाल और विकास जायसवाल का नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहा है जो पियूष जायसवाल का सहयोगी बनकर काम कर रहे हैं। डेनियल डिसूजा के द्वारा भी लोगों को केस के बदले 10% के हिसाब से लाखों का चेक दिया गया है।

इन सभी मामलों को लेकर पियूष जायसवाल के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद बड़े कार्रवाई की बात सामने आ रही है। इस जांच में कई नेता भी लपेटे में आने वाले हैं। शिकायत कर्ता और पीड़ित जन इस मामले की जांच EOW से करवाना चाहते हैं।

अपडेट पाने के लिए आप सभी बोल भारत 24 के व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुडें।

Related Articles

Back to top button